Aadhar Card Loan Apply: घर बैठे आधार कार्ड से ले 10 लाख रूपये का लोन, ऐसे करे लोन के लिए अप्लाई

Aadhar Card Loan Apply :- आधार कार्ड आज के समय में एक बहुत ही जरूरी दस्तावेज है। इसके बिना कोई कार्य पूरा नहीं हो सकता है ।आधार कार्ड से अब आप बहुत ही आसानी से पर्सनल लोन भी ले सकते हैं। आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप अपने आधार कार्ड से लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है। आप घर बैठे ऑनलाइन लोन ले सकते हैं।

आधार कार्ड से ले सकते हैं लाखों का लोन

आप अपने आधार कार्ड की सहायता से किसी भी बैंक से 50000 से लेकर 10 लाख रुपए तक का पर्सनल लोन ले सकते हैं ।अगर आप भी आधार कार्ड लोन अप्लाई कैसे करें ऑनलाइन इसकी पूरी जानकारी हासिल करना चाहते हैं तो आज की खबर आपके लिए बहुत जरूरी है। आधार कार्ड से लोन लेने के लिए आपको आधार कार्ड, पैन कार्ड, बैंक खाता पासबुक ,पिछले तीन या 6 महीने के बैंक स्टेटमेंट इत्यादि जरूरी दस्तावेजों की आवश्यकता होगी। इन सभी दस्तावेजों की सहायता से आप आधार कार्ड से लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं। आईए जानते हैं कैसे कर सकते हैं लोन के लिए आवेदन।

क्या होगी लोन लेने की प्रक्रिया 

आधार कार्ड से लोन कैसे लें इसके लिए आपको सबसे पहले जिस बैंक में खाता है उस बैंक के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा। अब आपको लोन विकल्प पर क्लिक करना होगा ।जैसे ही आप इस विकल्प पर क्लिक करेंगे आपको लोन से जुड़ी सारी जानकारी दिखाई देगी। अब आप पर्सनल लोन पर क्लिक कर सकते हैं। इसके बाद आपको एप्लीकेशन फॉर्म को भरना होगा ।

Aadhar Card Loan Apply

यहां आपको आधार नंबर दर्ज करना होगा और आधार कार्ड से जो मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड है उस पर ओटीपी आएगा ।आपको इस ओटीपी को रजिस्टर करना है और इसके बाद वेरीफाई विकल्प पर क्लिक करना है। वेरीफाई करने के बाद आपका आधार कार्ड वेरीफाई हो जाएगा। इसके बाद पर्सनल इनफॉरमेशन दर्ज करके सबमिट बटन पर क्लिक करना है ।फाइनल सबमिट होने के बाद बैंक में आधार लोन हेतु ऑनलाइन अप्लाई हो जाएगा। इसके बाद बैंक विभाग आपके द्वारा दी गई जानकारी को चेक करेगा ।अगर आपके द्वारा दी गई जानकारी सही है तो आपको लोन मिल जाएगा।

Important Links

JNV Class 6th Result 2024 Link Click Here
JNV Class 9th Result 2024 Link Click Here
JNVST 2024 Prospectus/ Notification PDF Click Here
Navodaya (NVS) Apply Portal Click Here
Navodaya (NVS) Official Website Click Here

Leave a Comment