Jio 5G Phone: बेहद ही सस्ते कीमत में लांच हो गया जियो का जबर्दस्त फोन, यहाँ से कर पाएंगे आर्डर

Jio 5G Phone :- स्मार्टफोन के लिए चिप बनाने वाला Qualcomm नए अवतार में आने की तैयारी में लगा हुआ है. अमेरिका की ये कंपनी भारतीय बाजार में अलग तरीके से प्रवेश करने जा रही है. स्मार्टफोन में मिलने वाले चिपटेस की कंपनी अब 5G सपोर्ट के साथ एंट्री करने वाली है. आप भी ये देखकर दंग रह जायेंगे, पर यह सच है. आपको बता दें कि मुकेश अंबानी की कंपनी Jio और Qualcomm मिलकर नया स्मार्टफोन लाने की तैयारी कर रही है.

काफ़ी सस्ता होगा यह स्मार्टफोन 

अच्छी बात यह है कि ये स्मार्टफोन काफी सस्ता भी होने वाला है. फिलहाल जों रिपोर्ट्स सामने आई है उनके अनुसार इसे $99 में खरीदा जा सकता है. ये फोन इस साल के आखिर तक भारतीय बाजार में आएगा. भारतीय बाजार में Qualcomm काफी बोल्ड Entry करेगा. रिपोर्ट में कहा गया है कि लेटेस्ट चिपसेट की सहायता से 2G यूजर्स को 5G में स्विच करने का मौका मिलेगा. इससे आपके लिए 5G स्मार्टफोन पर स्विच करना काफी आसान होने वाला है.

Jio 5G Phone

अब तक का Jio का सबसे शानदार फ़ोन 

रिपोर्ट में दी गई जानकारी के अनुसार Qualcomm अभी भारत के टॉप टेलीकॉम ऑपरेटर Jio के साथ काम कर रहा है. ओरिजनल इक्विप्मेंट मेकर्स की ओर से फोन बनाया जाएगा और इसे लॉन्च किया जाएगा. Qualcomm के एग्जीक्यूटिव ने कहा है कि gigabit 5G स्मार्टफोन डिवाइस 5उ स्टैंडअलोन आर्किटेक्चर सपोर्ट करेगा.  फोन में आपको लो-कोस्ट कस्टमाइज प्रोसेसर दिया जाएगा. इस प्रकार देखें तो  ये जियो का सबसे शानदार फोन साबित होने वाला है.

Also Read:- Samsung ने लांच किया दुनिया का सबसे लाजवाब स्मार्टफोन, इस फोन के आगे सभी फोन है कचरा इसके कैमरे के आगे DSLR भी फैल

Jio 5G Phone मुकेश अम्बानी ने किया था एलान 

अगस्त 2022 में, 45वीं जनरल मीटिंग के दौरान रिलाइंस इंडसट्री की ओर से मुकेश अंबानी ने इसको लेकर ऐलान किया था. इससे उम्मीद जताई जा रही हैं कि दोनों कंपनियां मिलकर सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के लिए इस फ़ोन कों तैयार कर रही है. जनवरी 2024 में, चिपमेकर ने कहा था कि वह भारत में 177.27 करोड़ की Investment कर सकते है. चेन्नई में डिजाइन सेंटर का सेटअप भी हो रहा है. WiFi टेक्नोलॉजी के अलावा कई अन्य इनोवेशन पर भी काम चल रहा है.

Leave a Comment