50mp कैमरा और 33W के फास्ट चार्जर के साथ Lava ने लांच कर दिया अपना सबसे 5g स्मार्टफोन, 3 दिन तक चलेगी इसकी बैटरी

Lava Blaze Pro 5G:- भारतीय स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Lava  फोन मार्केट में पहले से काफी बेहतर होकर उभरी है. इसी के चलते Lava Blaze Pro 5G को भी पेश कर दिया गया है. इस फ़ोन की कीमत 12,499 रुपये है रऔर यह स्मार्टफोन अपने पुराने Lava Blaze Pro का 5जी वेरिएंट है.फोन के राइट साइड में पावर बटन और वॉल्यूम बटन मिलते है वहीं, लेफ्ट साइड में सिम ट्रे और नीचे की साइड 3.5mm हेडफोन जैक समेत टाइप-सी पोर्ट मिलता है. फोन का ओवरऑल लुक काफ़ी अच्छा है.

फ़ोन की डिस्प्ले के कलर्स और डिटेलिंग काफ़ी अच्छे 

फ़ोन कों एक हाथ से इस्तेमाल करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है. फोन का बैक पैनल कलर चेंज कर सकता है. इसके लिए आप फोन को सनलाइट में ले जा सकते है.  सनलाइट में ले जाने पर फोन और भी ज्यादा ग्लिट्री नज़र आता है. आपको इसमें 6.78 इंच का FHD+ डिस्प्ले मिलता है और120 हर्ट्ज का एडेप्टिव रिफ्रेश रेट दिया जाता है. ब्राइटनेस के बारे में बताये तो यह घर के अंदर और बाहर दोनों ही तरह से अच्छा रहता है. डिस्प्ले के कलर्स और डिटेलिंग काफी सही है. इस फोन में 7nm मीडियाटेक डायमेंसिटी 6020 प्रोसेसर मिलता है.

Lava

बैकग्राउंड में चल सकती है 10 से 15 Apps

इसमें 8 जीबी की रैम और 128 जीबी का स्टोरेज ऑप्शन ऑफर किया जाता है. आप इसके रैम को वर्चुअली 8 जीबी तक बढ़ा सकते है. ऐसा करने पर फोन की RAM 16 जीबी हो जाती है. फोन के बैकग्राउंड में 10 से 15 ऐप्स आसानी से चलाई जा सकती है. यह फोन एंड्रॉयड 13 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. इस फोन में आपको कोई भी कस्टम स्कीन नहीं मिलती है. आप लॉक स्क्रीन क्लॉक स्टाइल, आइकन और चार्जिंग एनिमेशन आदि को कस्टमाइज भी कर पाएंगे.

ये भी पढ़े :- 200mp कैमरे वाला धांसू फोन, कैमरा क्वालिटी है जबर्दस्त

Lava Blaze Pro 5G में मिलता है ड्यूल रियर कैमरा

यह फोन वॉलपेपर थीम को सहयोग देता है. इसमें एक कमाल का फीचर DuraSpeed मिलता है. इसकी मदद से बैकग्राउंड ऐप को प्रतिबंधित कर फोरग्राउंड ऐप (जो ऐप आप रियल टाइम में इस्तेमाल कर रहे हों) को बूस्ट कर सकते है. इनकी कुछ नोटिफिकेशन्स बाद में मिलती है. फोन में ड्यूल रियर कैमरा मिलता है. प्रतिदिन नॉर्मल काम करने वाले लोगों के लिए यह फोन एक अच्छा विकल्प है.

5000 mAh की बैटरी 

इसका पहला सेंसर 50 मेगापिक्सल का है तो दूसरा AI लेंस है. फोन की बैटरी के बारे में बात करें तो फोन में 5000 एमएएच की बैटरी मिलती है जो 33W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है. यह फ़ोन 100 फीसद होने में डेढ़ से 2 घंटे का समय लेता है. यदि आप इस पर नॉर्मल काम करते हैं और डेली सभी काम करते हैं तो इसकी बैटरी एक बार के चार्ज में 1 दिन तक आराम से काम करती है.

Leave a Comment