Low CIBIL Score Personal Loan: यहाँ से 2 मिनट के अंदर ले सकते हैं 2 लाख रूपये तक लोन

Low CIBIL Score Personal Loan:- जैसा कि आप सबको पता है कि हमारी जिंदगी काफी अनप्रिडिक्टेबल है, अर्थात इसके बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता कि कल क्या हो जाए. कई बार हमारे जीवन में कुछ घटनाएं ऐसी घटित हो जाती है, जिन पर हमारा कोई भी बस नहीं चलता. कई बार हमारे सामने अचानक ही इतने सारे खर्चे आ जाती है कि हम उनको कैसे पूरा करें, यह हमारे लिए चिंता का विषय बन जाता है ऐसे समय में हमें सिर्फ लोन का सहारा ही नजर आता है. बड़े खर्चों से निपटने के लिए हम सिर्फ लोन लेने के बारे में प्लानिंग करते हैं. चाहे हम किसी भी फाइनेंस एजेंसी से लोन ले, सबसे पहले एजेंसी की तरफ से हमारे सिबिल स्कोर को चेक किया जाता है. उसके बाद ही वह डिसाइड करते हैं कि हमें लोन मिलेगा या नहीं.

क्या LOW सिविल स्कोर के बाद भी मिल सकता है आपको लोन 

हमे लगता है कि हमारा सिबिल स्कोर लो है, तो हमे लोन नहीं मिल पाएगा, परंतु आज हम आपको बताएंगे कि लो सिविल स्कोर होते हुए भी आप ₹200000 तक का लोन काफी आसानी से प्राप्त कर सकते हैं. आप भी सोच रहे होंगे कि क्या ऐसा हो सकता है,जी हां बिल्कुल. उसके लिए आपको हमारा यह आर्टिकल बिल्कुल लास्ट तक देखना होगा. भले ही आपका क्रेडिट स्कोर बेहतर ना हो और आपका सिबिल स्कोर काफी लो हो, परंतु फिर भी आप काफी आसानी से ₹200000 तक का पर्सनल लोन ले सकते हैं.

सिबिल स्कोर से निर्धारित होता है आपको लोन मिलेगा या नहीं 

जैसा कि आपको पता है कि सिबिल स्कोर एक व्यक्ति के क्रेडिट स्कोर होता है और यह व्यक्ति की आर्थिक स्थिति को प्रदर्शित करता है. सिबिल स्कोर के जरिए देखा जाता है कि व्यक्ति के लोन लेने की क्षमता और उसकी भुगतान करने की क्या क्षमता है. आमतौर पर देखा जाए तो सिविल स्कोर 300 से 900 अंक की एक श्रेणी के अंदर होता है. यदि आपका सिबिल स्कोर 750 के आसपास है तो ऐसे में आप किसी भी फाइनेंशियल एजेंसी से काफी आसानी से लोन ले सकते हैं, परंतु यदि आपका सिविल स्कोर इससे नीचे है, तो बैंक एजेंसी आपको लोन देने को तैयार नहीं होती.क्रेडिट कार्ड से आप जो भी ट्रांजैक्शंस करते हैं उसका ब्यौरा भी सभी फाइनेंशियल कंपनियों के पास होता है. कई ऐसी App मौजूद है जो आपको कम सिबिल स्कोर पर भी आसानी से लोन उपलब्ध करवाती है आप भी इन अप के जरिए लोन ले सकते हैं.

Leave a Comment