Mohammed Siraj Asia Cup 2023 Wickets | मोहम्मद सिराज ने अपनी कैश प्राइस का क्या किया?

Mohammed Siraj Asia Cup 2023 Wickets | सिराज ने एशिया कप में कई कारनामे?

Mohammed Siraj Asia Cup 2023 Wickets अजब गज़ब कारनामे मोहम्मद सिराज ने एशिया कप में विकेट लेने के साथ साथ और एक सबके दिल को छू लेने का काम किया है आइये आपको हम इस पोस्ट के माध्यम से आगे बताते है तो दोस्तों आप इस पोस्ट को पूरा पड़े आपको समझ आ जायेंगे, एशिया कप 2023 के फाइनल मुकाबले में मोहम्मद सिराज ने कमाल की गेंदबाजी की. उन्होंने एक ओवर में चार विकेट चटकाते हुए कुल छह विकेट अपने नाम किए. सिराज की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत को जिताया

एशिया कप 2023 का फाइनल मुकाबला रविवार (17 सितंबर) को कोलंबो में खेला गया. मैच में भारतीय टीम ने श्रीलंका को 10 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम किया. इस मुकाबले के असली हीरो भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज रहे, जिन्होंने 6 विकेट लेकर श्रीलंका को अकेले ही समेट दिया और भारतीय टीम को खिताब जिताया

मोहम्मद सिराज ने एशिया कप 2023 में अपने शानदार प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा। उन्होंने टूर्नामेंट में कुल 12 विकेट हासिल किए, जिसमें फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ 6 विकेट भी शामिल हैं।

सिराज के इस प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी चुना गया। फाइनल में श्रीलंका को 10 विकेट से हराने में अहम भूमिका निभाई। सिराज ने फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ महज 21 रन देकर 6 विकेट हासिल किए। उन्होंने पहले ओवर में ही 4 विकेट झटके, जिससे श्रीलंका की टीम मुश्किल में पड़ गई।

टूर्नामेंट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने। सिराज ने एशिया कप में कुल 12 विकेट हासिल किए, जो टूर्नामेंट में किसी भी गेंदबाज द्वारा लिए गए सबसे अधिक विकेट हैं।

अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन किया। सिराज ने फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ 21 रन देकर 6 विकेट हासिल किए। यह उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है। सिराज के इस प्रदर्शन से भारतीय टीम को एशिया कप जीतने में मदद मिली। उनकी शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने अपना आठवां एशिया कप खिताब जीता।

सिराज के कारनामों की तारीफ पूरे क्रिकेट जगत से हुई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना। इसके अलावा, कई पूर्व क्रिकेटरों ने भी उनकी तारीफ की। सिराज के इस प्रदर्शन से यह उम्मीद बढ़ी है कि वह भविष्य में भारत के लिए एक प्रमुख गेंदबाज बन सकते हैं।

Asia Cup Final 2023 मोहम्मद सिराज ने अपनी कैश प्राइस का क्या किया?

Asia Cup Final 2023 मोहम्मद सिराज ने अपनी कैश प्राइस का क्या किया?

मोहम्मद सिराज को एशिया कप 2023 के फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था। उन्हें इस अवॉर्ड के रूप में 5,000 अमेरिकी डॉलर (4.15 लाख रुपए) की प्राइज मनी मिली। सिराज ने इस पैसे को श्रीलंकाई ग्राउंड्स स्टाफ को दे दिया। उन्होंने कहा कि ग्राउंड्स स्टाफ ने टूर्नामेंट को सफल बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है

और इसके असली हकदार वे ही हैं। सिराज ने कहा, “मैं लंबे समय से गेंदबाजी कर रहा हूं लेकिन, हल्के से चूक जा रहा था। आज मुझे पांच विकेट मिल गए। विकेट में आज स्विंग था। ये मेरा बेस्ट स्पेल था। ये कैश प्राइज ग्राउंड्समैन को जाता है। मेरा मानना है कि इसके असली हकदार ग्राउंड स्टाफ हैं। इनकी कड़ी मेहनत के बगैर यह टूर्नामेंट होना संभव नहीं था।”

सिराज के इस फैसले की सभी ने सराहना की। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी सिराज की तारीफ की। उन्होंने कहा कि सिराज एक महान व्यक्ति हैं और उन्होंने एक महान काम किया है।

सिराज के इस फैसले से यह उम्मीद बढ़ी है कि अन्य खिलाड़ी भी अपने पुरस्कारों को जरूरतमंदों के साथ साझा करेंगे। हमारी और हमारी टीम की तरफ से Mohammed Siraj को बधाईया.

श्रीलंका में एशिया कप 2023 के ग्राउंड्स स्टाफ की संख्या और उनके लिए पुरस्कार राशि

पद संख्या पुरस्कार राशि (डॉलर)
मैदानी कर्मचारी 200 500
तकनीकी कर्मचारी 100 500
सुरक्षाकर्मी 50 500
कुल 350 175,000

विवरण

  • मोहम्मद सिराज द्वारा दान की गई राशि को सभी ग्राउंड्स स्टाफ के बीच समान रूप से बांटा जाएगा।
  • इसका मतलब है कि प्रत्येक ग्राउंड्स स्टाफ सदस्य को लगभग 500 डॉलर मिलेंगे।
  • श्रीलंका में एशिया कप 2023 के ग्राउंड्स स्टाफ की कुल संख्या 350 है।
  • इसलिए, सभी ग्राउंड्स स्टाफ को कुल 175,000 डॉलर मिलेंगे।
पद संख्या पुरस्कार राशि (डॉलर)
सभी 350 175,000
प्रत्येक 500

नोट: यह राशि अभी तक ग्राउंड्स स्टाफ के खातों में जमा नहीं हुई है।

Related Post

Title Link
G20 Bharat 2023 Click Here
Epson EcoTank L3260 2023 Click Here
One Nation One Election 2023 Click Here
ISRO Scientist Nambi Narayanan 2023 Click Here
Airtel Xstream Air Fiber 5G 2023 Click Here

Leave a Comment