Paytm Se Loan Kaise Le: अब घर बैठे Paytm से ले सकते हैं 3 लाख रूपये तक का लोन, जाने कैसे लेना है लोन

Paytm Se Loan Kaise Le:- आज के समय में लगभग सभी ट्रांजैक्शन डिजिटल हो गई है। लोग कैश की जगह पेटीएम, भारत पे जैसे डिजिटल ऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं। अगर आप भी पेटीएम से भुगतान करते हैं तो आज की खबर आपके लिए बहुत जरूरी है। आपको ऋण की आवश्यकता है तो पेटीएम भारत में अपने उपयोगकर्ताओं को व्यक्तिगत ऋण प्रदान कर रहा है। आईए जानते हैं कैसे ले सकते हैं पेटीएम से ऋण।

पेटीएम उपभोग कर्ता को मिल रहा है पेटीएम की तरफ से लोन लेने का मौका

अगर आपको ऋण की जरूरत है और आप पेटीएम का इस्तेमाल करते हैं तो आप 2 लाख रुपए तक का ऋण ले सकते हैं। पेटीएम व्यक्तित्व के तहत 10000 से लेकर 2 लाख रुपए तक का ऋण दिया जा रहा है। इस ऋण पर ब्याज दर ऋण राशि, ऋण अवधि और उधर कर्ता की क्रेडिट प्रोफाइल के आधार पर तय किया जाता है। यह ब्याज दर 11% से लेकर 29% के बीच में रहता है। यह ऋण 3 महीने से लेकर 36 महीने तक ले सकते हैं। इस ऋण के लिए केवल वही लोग आवेदन कर सकते हैं जिनकी आयु 21 वर्ष से 60 वर्ष के बीच हो। उधर कर्ता भारतीय नागरिक होना जरूरी है और व्यक्ति के पास आय का एक नियम स्रोत होना भी जरूरी है।

Paytm Se Loan Kaise Le

पेटीएम से ऋण लेने के लिए उधारकर्ता को अपना आधार कार्ड, पैन कार्ड, बैंक विवरण और वेतन पर्ची जमा करने की जरूरत होती है‌। एक बार लोन के लिए आवेदन स्वीकृत हो जाने के बाद लोन की राशि उधार कर्ता के पेटीएम वॉलेट में ट्रांसफर कर दी जाती है। इस ऋण का इस्तेमाल करके व्यक्ति अपनी जरूर को पूरा कर सकता है। ऋण लेने से पहले व्यक्ति को सभी नियम और शर्त को ध्यानपूर्वक पढ़ना चाहिए। उस के बाद ऋण के लिए आवेदन करना चाहिए।

यह भी पढ़ें:-

कैसे ले सकते हैं पेटीएम से लोन

Paytm Se Loan Kaise Le पेटीएम से लोन लेने के लिए आपको सबसे पहले पेटीएम ऐप में लोन विकल्प पर जाना होगा। यहां आपको ऋण राशि और आवश्यक दस्तावेज जैसे पहचान पत्र, बैंक खाता विवरण की जानकारी देनी होगी‌। इसके बाद आपके आवेदन पर कार्रवाई की जाएगी और जल्द से जल्द आपको ऋण के लिए स्वीकृति मिलेगी और आपका ऋण आपके पेटीएम वॉलेट में ट्रांसफर कर दिया जाएगा।

उधार कर्ता को क्या-क्या मिलेगा

  • पेटीएम से लोन लेने पर उधार कर्ता को काफी सारे लाभ मिलते हैं।
  • पेटीएम पोस्टपेड लोन ग्राहकों को बिना किसी दस्तावेज या अनुमोदन प्रक्रिया के क्रेडिट तक तुरंत पहुंच प्रदान करता है।
  • यह लोन की राशि उधार कर्ता एक बार में या फिर किस्तों में भी चुका सकता है।
  • पेटीएम पोस्टपेड लोन 0% ब्याज दर पर प्रदान करता है।
  • ग्राहक पेटीएम पोस्टपेड लोन का उपयोग करके ऑनलाइन पेमेंट से रिवॉर्ड पॉइंट भी इकट्ठे कर सकते हैं, जिसका लाभ वह अन्य किसी शॉपिंग में उठा सकते हैं।
  • पेटीएम पोस्टपेड लोन का इस्तेमाल आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से कर सकते हैं।

Leave a Comment