पापा की परियों को दिवाना बनाने के लिए Realme ने लांच किया यह धांसू 5G स्मार्टफोन, शानदार कैमरा क्वालिटी के साथ कीमत भी कम

Realme Narzo 60x :- कुछ समय पहले फोन बनाने वाली कंपनी रियलमी की तरफ से भारतीय मार्केट में Narzo 60x कों उतारा गया था. इस फोन की कीमत 15 हजार रुपये से कम है और इस फोन में शिमरी डिजाइन, 120 हर्ट्ज तक रिफ्रेश रेट, 5000 एमएएच की बैटरी जैसे फीचर्स मिलते है. आज हम आपको इस फोन के बारे में रिव्यू देने जा रहे हैं. हम आपको बताएंगे कि इस फोन की परफॉर्मेंस कैसी रही. इस फ़ोन के स्टेलर ग्रीन कलर कों देखा गया है.

राइट साइड में मिलते हैं पावर और वॉल्यूम बटन

यह फोन थोड़ा Bulky है. इसके  बैक पैनल पर राउंड शेप में रियर कैमरा मिलता है. इस फ़ोन के राइट साइड में पावर और वॉल्यूम बटन  वहीं, लेफ्ट साइड में सिम ट्रे आती है. इसमें नीचे कीओर 3.5mm हेडफोन जैक, चार्जिंग पोर्ट और स्पीकर ग्रिल मिलते है. फोन को एक हाथ से Use करना थोड़ा कठिन है. इसके एजेज  हाथ में लगते हैं और यह काफी स्लिप होता है. ऐसे में फोन के साथ कवर लगाकर रखना सावधानी होगी. डिस्प्ले के बारे में बताये तों इसमें 6.72 इंच का डायनेमिक अल्ट्रा स्मूद FHD+ डिस्प्ले मिलता है.
Realme

Realme Narzo 60x में कैमरा क्वालिटी भी शानदार

इसकी रिफ्रेश रेट 120 हर्ट्ज तक रहती है. इस फ़ोन की पीक ब्राइटनेस 550 निट्स है. फोन पर वीडियो देखने का एक्सपीरियंस अच्छा रहता है. जिस प्राइस रेंज में इसे पेश किया गया है उसके अनुसार इसकी वीडियो क्वालिटी ठीकठाक है. फ़ोन में ज्यादा डार्क सीन्स को अच्छे से देखना थोड़ा मुश्किल है. इस फोन में मीडियाटेक डायमेंसिटी 6100+ 5G चिपसेट आता है. हमने जो वरिएंट देखा वो 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ मौजूद है. यह 4 जीबी रैम के साथ भी ले सकते है.

गेमिंग के लिए भी अच्छा

फोन को नॉर्मल इस्तेमाल करने में कोई परेशानी नहीं आती. कॉलिंग से लेकर मैसेजिंग, ब्राउजिंग से लेकर सोशल मीडिया स्क्रॉलिंग समेत सब काम आसानी से होते है. फोन की रैम को आप 6GB तक बढ़ा भी सकते हैं. यह फ़ोन realme UI 4.0 पर आधारित एंड्रॉइड 13 पर कार्यरत है. काफी सारी प्री-इंस्टॉल्ड ऐप्स हैं जिन्हें आप डिलीट कर सकते है. गेम खेलने में भी आपको कोई परेशानी नहीं आती है. इस फोन की कैमरा क्वालिटी भी काफी अच्छी है. आप इस फोन के माध्यम से बेहतरीन फोटोग्राफी का आनंद ले सकते हैं.

Also Read:-5g फोन 200mp का है शानदार कैमरा और मात्र 35 मिनट में होगा चार्ज

फोन में मिलता है ड्यूल रियर कैमरा 

फोन में ड्यूल रियर कैमरा मिलता है. इसका पहला सेंसर 50 मेगापिक्सल का ओर दूसरा 2 मेगापिक्सल का मिलता है. फ्रंट कैमरा के बारे में बताये तो यह 8 मेगापिक्सल का AI कैमरा मिलता है. इस फोन में आपको 5000mAh की बैटरीमिलती है जो 33W SUPERVOOC फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करता है. इस फ़ोन की बैटरी ड्यूरेबिलिटी काफ़ी अच्छी है. नार्मल काम के लिए फोन की बैटरी 2 दिन तक चल सकती है. इसे फुल चार्ज होने में लगभग 1 घंटे का वक़्त लगता है. इस फोन के 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट कों 14,499 रुपये में खरीद सकते है. इस कीमत के साथ यह फोन एक अच्छा विकल्प हो सकता है.

Leave a Comment