Toshiba Tec News: तोशिबा टेक के बारे में हिंदी समाचार यहां दिए गए हैं?

Toshiba Tec News तोशिबा टेक के बारे में कुछ हालिया समाचार यहां दिए गए हैं:

तोशिबा टेक और रिको अपने एमएफपी व्यवसायों का विलय करेंगे। 19 जुलाई, 2023 को तोशिबा टेक और रिको ने घोषणा की कि वे अपने एमएफपी (मल्टीफ़ंक्शनल प्रिंटर) व्यवसायों का विलय करेंगे। विलय 2024 में पूरा होने की उम्मीद है। संयुक्त व्यवसाय दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा एमएफपी निर्माता होगा, जिसकी बाजार हिस्सेदारी लगभग 10% होगी।

तोशिबा टेक Toshiba Tec ने नए औद्योगिक रंग लेबल प्रिंटर की घोषणा की।

12 अप्रैल, 2023 को, तोशिबा टेक ने अपने नए औद्योगिक रंग लेबल प्रिंटर, B-EX4 के लॉन्च की घोषणा की। B-EX4 को रंगीन लेबलों की उच्च-मात्रा में मुद्रण के लिए डिज़ाइन किया गया है, और यह प्रति मिनट 150 लेबल तक प्रिंट कर सकता है। यह विभिन्न प्रकार की विशेषताओं से भी सुसज्जित है जो इसे जटिल लेबलों को मुद्रित करने के लिए आदर्श बनाती है, जैसे कि परिवर्तनीय डेटा प्रिंटिंग और बारकोड प्रिंटिंग।

तोशिबा टेक ने अपनी नई पीढ़ी के मल्टीफंक्शनल प्रिंटर लाइन-अप का विस्तार किया है 16 मई, 2023 को, तोशिबा टेक ने दो नई श्रृंखलाओं के मॉडल के साथ अपनी नई पीढ़ी के मल्टीफ़ंक्शनल प्रिंटर लाइन-अप के विस्तार की घोषणा की।

नई श्रृंखला, ई-स्टूडियो 3000 और ई-स्टूडियो 5000 प्रदर्शन, उत्पादकता और सुरक्षा के उन्नत स्तर प्रदान करते हैं।

इस हालिया समाचार के अलावा, तोशिबा टेक क्लाउड कंप्यूटिंग और कृत्रिम बुद्धिमत्ता जैसी नई तकनीकों में भी निवेश कर रहा है। कंपनी एशिया और लैटिन अमेरिका में नए कार्यालय और विनिर्माण सुविधाएं खोलकर अपनी वैश्विक पहुंच का भी विस्तार कर रही है।

कुल मिलाकर, तोशिबा टेक एक ऐसी कंपनी है जो महत्वपूर्ण बदलाव के दौर से गुजर रही है। रिको के साथ विलय एमएफपी बाजार में एक नया वैश्विक नेता बनाएगा, और नई प्रौद्योगिकियों में कंपनी का निवेश इसे भविष्य के विकास के लिए तैयार कर रहा है।

Toshiba Tec News सम्बंधित एक टेबल बनाये ?

यहां Toshiba Tec से जुड़ी कुछ ताज़ा खबरें दी गई हैं:

तारीख खबर
19 जुलाई, 2023 Toshiba Tec और Ricoh ने अपने MFP (मल्टीफ़ंक्शनल प्रिंटर) व्यवसायों को मिलाने की घोषणा की.
12 अप्रैल, 2023 Toshiba Tec ने अपना नया औद्योगिक रंग लेबल प्रिंटर, B-EX4 लॉन्च किया.
16 मई, 2023 Toshiba Tec ने नए-जीनरेशन के मल्टीफ़ंक्शनल प्रिंटर की अपनी लाइनअप का विस्तार किया, जिसमें दो नए मॉडल श्रृंखलाएँ शामिल हैं. नई श्रृंखलाएँ, e-STUDIO 3000 और e-STUDIO 5000, बेहतर प्रदर्शन, उत्पादकता और सुरक्षा प्रदान करती हैं.

Toshiba Tec तोशिबा टेक का क्या होगा?

तोशिबा टेक एक जापानी बहुराष्ट्रीय कंपनी है जो मल्टीफंक्शनल प्रिंटर, बारकोड स्कैनर और पॉइंट-ऑफ-सेल सिस्टम जैसे कार्यालय स्वचालन उत्पादों के विकास, निर्माण और बिक्री में माहिर है। कंपनी 100 से अधिक वर्षों से व्यवसाय में है और नवाचार और गुणवत्ता के लिए इसकी एक मजबूत प्रतिष्ठा है।

हाल के वर्षों में, तोशिबा टेक को कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ा है, जैसे पारंपरिक कार्यालय प्रिंटर की मांग में गिरावट और क्लाउड कंप्यूटिंग और कृत्रिम बुद्धिमत्ता जैसी नई प्रौद्योगिकियों का उदय। हालाँकि, कंपनी ने नई प्रौद्योगिकियों में निवेश करके और अपनी वैश्विक पहुंच का विस्तार करके इन चुनौतियों का जवाब दिया है।

रिको के साथ विलय तोशिबा टेक के लिए एक बड़ा कदम है और यह एमएफपी बाजार में एक नया वैश्विक नेता तैयार करेगा। संयुक्त कंपनी के पास एक व्यापक उत्पाद पोर्टफोलियो, एक मजबूत वित्तीय स्थिति और एक बड़ा वैश्विक पदचिह्न होगा। इससे कंपनी को अपने प्रतिद्वंद्वियों के साथ बेहतर प्रतिस्पर्धा करने और विकास के नए अवसरों का लाभ उठाने में मदद मिलेगी।

रिको के साथ विलय के अलावा, तोशिबा टेक क्लाउड कंप्यूटिंग और कृत्रिम बुद्धिमत्ता जैसी नई तकनीकों में भी निवेश कर रही है। उम्मीद है कि ये प्रौद्योगिकियां कार्यालय स्वचालन के भविष्य में एक प्रमुख भूमिका निभाएंगी और तोशिबा टेक इन रुझानों का लाभ उठाने के लिए अच्छी स्थिति में है।

कुल मिलाकर, तोशिबा टेक के लिए दृष्टिकोण सकारात्मक है। कंपनी भविष्य में विकास के लिए अच्छी स्थिति में है और कार्यालय स्वचालन बाजार में एक प्रमुख खिलाड़ी बने रहने की संभावना है।

अगले कुछ वर्षों में तोशिबा टेक का क्या होगा इसके बारे में कुछ विशिष्ट भविष्यवाणियाँ यहां दी गई हैं:

  • रिको के साथ विलय 2024 में पूरा होगा।
  • संयुक्त कंपनी लगभग 10% बाजार हिस्सेदारी के साथ दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी एमएफपी निर्माता होगी।
  • तोशिबा टेक क्लाउड कंप्यूटिंग और कृत्रिम बुद्धिमत्ता जैसी नई प्रौद्योगिकियों में निवेश करना जारी रखेगा।
  • कंपनी एशिया और लैटिन अमेरिका में नए कार्यालय और विनिर्माण सुविधाएं खोलकर अपनी वैश्विक पहुंच का विस्तार करेगी।
  • तोशिबा टेक एक अधिक लाभदायक कंपनी बन जाएगी और शेयरधारकों के लिए उच्च रिटर्न उत्पन्न करेगी।

तोशिबा टेक संपर्क करे क्लिक करे

Toshiba Tec News से सम्बंधित अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न FAQs?

तोशिबा टेक के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले कुछ प्रश्न यहां दिए गए हैं:

  • क्या तोशिबा टेक तोशिबा का हिस्सा है?

हाँ, तोशिबा टेक तोशिबा कॉरपोरेशन की सहायक कंपनी है। इसकी स्थापना मूल रूप से 1939 में तोशिबा के एक प्रभाग के रूप में की गई थी, लेकिन 1995 में इसे एक अलग कंपनी के रूप में बदल दिया गया।

  • तोशिबा टेक कौन से उत्पाद बनाती है?

तोशिबा टेक कार्यालय स्वचालन उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला बनाती है, जिसमें मल्टीफंक्शनल प्रिंटर, बारकोड स्कैनर, पॉइंट-ऑफ-सेल सिस्टम और औद्योगिक प्रिंटर शामिल हैं। कंपनी अपने उत्पादों का समर्थन करने के लिए विभिन्न प्रकार के सॉफ़्टवेयर और सेवाएँ भी प्रदान करती है।

  • तोशिबा टेक का मुख्यालय कहाँ है?

तोशिबा टेक का मुख्यालय मिनाटो, टोक्यो, जापान में है। कंपनी के दुनिया भर में कार्यालय और विनिर्माण सुविधाएं हैं।

  • तोशिबा टेक में कितने कर्मचारी हैं?

तोशिबा टेक के दुनिया भर में 10,000 से अधिक कर्मचारी हैं।

  • तोशिबा टेक का मिशन वक्तव्य क्या है?

तोशिबा टेक का मिशन वक्तव्य “अभिनव समाधान बनाना और वितरित करना है जो लोगों और व्यवसायों को अधिक कुशलतापूर्वक और प्रभावी ढंग से काम करने में मदद करता है।”

  • तोशिबा टेक के मूल्य क्या हैं?

तोशिबा टेक के मूल्य हैं:

  • नवाचार:तोशिबा टेक नवाचार के लिए प्रतिबद्ध है और अपने उत्पादों और सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए लगातार नए तरीकों की तलाश कर रहा है।
  • गुणवत्ता:तोशिबा टेक उत्पाद अपनी उच्च गुणवत्ता और विश्वसनीयता के लिए जाने जाते हैं।
  • सेवा:तोशिबा टेक अपने ग्राहकों को उत्कृष्ट ग्राहक सेवा प्रदान करता है।
  • स्थिरता:तोशिबा टेक स्थिरता के लिए प्रतिबद्ध है और अपने पर्यावरणीय प्रभाव को कम करने के लिए काम कर रहा है।

आशा है यह मदद करेगा! अगर आपके पास कोई अन्य सवाल है तो मुझे बताएं।

Leave a Comment