Vivo ने सबसे सस्ता 5g फोन लांच किया मात्र 15 मिनट में आधा चार्ज और वाटरप्रूफ स्मार्टफोन, कैमरा भी जबर्दस्त कीमत बेहद कम

Vivo Y36 5G: जब से इंडिया में 5G लांच हुआ है उसके बाद सभी लोग अपने 4G फोन को चेंज कर रहे हैं। सभी लोग नया 5G स्मार्टफोन तलाश रहे हैं। अगर आप भी एक 5G फोन लेना चाहते हैं और आपको समझ नहीं आ रहा है कि आप कौन सी कंपनी का 5G स्मार्टफोन लेना चाहते हैं तो आज की खबर आपके लिए बहुत जरूरी है। आज हम आपको एक ऐसे स्मार्टफोन के बारे में बताने वाले हैं जिसे आप बहुत ही कम दाम पर खरीद सकते हैं। इस फोन के फीचर्स भी काफी अच्छे हैं। जी हां, हम जिस कंपनी के स्मार्टफोन की बात कर रहे हैं वह कंपनी वीवो कंपनी है। वीवो कंपनी ने कुछ समय पहले ही एक नए 5G स्मार्टफोन को लांच किया है। आईए जानते हैं क्या है इस स्मार्टफोन का प्राइस और खासियत।

Vivo कंपनी ने लांच किया एक नया 5G स्मार्टफोन

Vivo कंपनी ने कुछ समय पहले ही एक नए स्मार्टफोन को लांच किया है जिसका नाम Vivo Y36 5G है। इस फोन में कंपनी ने धांसू फीचर्स ऐड किए हैं। अगर हम इस फोन की स्क्रीन की बात करें तो इस फोन की स्क्रीन 6.64 इंच की फुल एचडी प्लस एलसीडी डिस्पले स्क्रीन है। इसमें आपको 90Hz के रिफ्रेश रेट और 240Hz का टच स्पेशल रेट भी दिया गया है। इस मोबाइल की लुक इतनी बेहतर है कि यह आईफोन को भी टक्कर देता है।

Vivo

कैसा है इस फोन का कैमरा

वीवो कंपनी द्वारा लांच किए गए नए स्मार्टफोन के कैमरे की बात करें तो इस फोन में 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 8 मेगापिक्सल का माइक्रो लेंस कैमरा दिया गया है, जिससे आप बेहतरीन क्वालिटी की फोटो क्लिक कर सकते हैं। अगर आप सेल्फी के शौकीन है तो यह फोन आपके लिए एक बेहतर ऑप्शन साबित होगा। क्योंकि इसके अंदर 50 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है, जो फुल एचडी फोटो कैप्चर करने में सक्षम है। अगर हम इस फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इस फोन में ऑक्टा कोर स्नैपड्रैगन 680 SoC का 5G प्रोसेसर दिया गया है। इस प्रोसेसर की सहायता से आप इस मोबाइल में वीडियो गेम भी खेल सकते हैं। इस फोन में एंड्रॉयड 13 का सपोर्ट भी दिया गया है।

क्या है इस फोन की खासियत

कंपनी द्वारा लांच किए गए स्मार्टफोन में वाटरप्रूफ जैसे प्रोटेक्शन भी दिए गए हैं। इस स्मार्टफोन में आईपी 54 का रेटिंग भी दिया गया है। साथ ही वाईफाई, ब्लूटूथ 5, जीपीएस और यूएसबी टाइप सी चार्जर सपोर्ट भी मोबाइल में दिया गया है। वीवो के इस स्मार्टफोन के लॉन्च होते ही पूरे मार्केट में तहलका मचा रखा है। अगर हम इस स्मार्टफोन के स्टोरेज की बात करें तो इसमें 256 जीबी और 128 जीबी की स्टोरेज दी गई है। इसके अलावा इस मोबाइल में 8GB और 12gb की रैम दी गई है। अगर आप मोबाइल की स्टोरेज बढ़ाना चाहते हैं तो इसमें माइक्रो एसडी कार्ड डालने की सुविधा भी दी गई है।

क्या होगी इस फोन की कीमत

Vivo y36 5G फोन की बैटरी की बात करें तो इसके अंदर 6500mAh की पावरफुल बैटरी दी गई है, जिसे हम एक बार चार्ज करके 3 दिन तक इस्तेमाल कर सकते हैं। इस फोन को चार्ज करने के लिए 44 वाट का फास्ट चार्जर भी दिया गया है। इस फोन को आप 15 मिनट में 50% तक चार्ज कर सकते हैं। अगर हम इस फोन की प्राइस की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 13999 रखी गई है। अगर आप इस फोन को ऑनलाइन खरीदने हैं तो आपको ₹2000 का डिस्काउंट दिया जाता है।

Leave a Comment