youtuber manish kashyap news in hindi बिहार के यू-ट्यूबर मनीष कश्यप के पास कहां से आए इतने समर्थक 2023?

youtuber manish kashyap news in hindi – 2023

Bihar News In Hindi मनीष कश्यप एक भारतीय यूट्यूबर हैं, जो सच तक नाम के चैनल के संचालक हैं. यह चैनल 2017 में शुरू किया गया था और वर्तमान में इस पर 7.3 मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर हैं. मनीष कश्यप के वीडियो में आमतौर पर बिहार से जुड़ी खबरें और घटनाएं होती हैं.

वह अक्सर सरकार की नीतियों और सरकारी अधिकारियों की आलोचना करते हैं. मनीष कश्यप को उनके वीडियो के लिए कई बार कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ा है. लेकिन वह लगातार अपने वीडियो बनाते रहे हैं और बिहार के लोगों की आवाज उठाते रहे हैं.

bihar youtuber manish kashyap Biography:

मनीष कश्यप का जन्म 9 मार्च 1991 को बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के डुमरी गांव में हुआ था. उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा गांव के ही एक सरकारी स्कूल से पूरी की. इसके बाद उन्होंने पटना विश्वविद्यालय से सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की. पढ़ाई के दौरान मनीष कश्यप पत्रकारिता में रुचि रखते थे. उन्होंने कई समाचार पत्रों और वेबसाइटों के लिए लिखना शुरू किया. 2017 में उन्होंने अपना यूट्यूब चैनल शुरू किया.

मनीष कश्यप के वीडियो में आमतौर पर बिहार से जुड़ी खबरें और घटनाएं होती हैं. वह अक्सर सरकार की नीतियों और सरकारी अधिकारियों की आलोचना करते हैं. मनीष कश्यप को उनके वीडियो के लिए कई बार कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ा है. लेकिन वह लगातार अपने वीडियो बनाते रहे हैं और बिहार के लोगों की आवाज उठाते रहे हैं.

मनीष कश्यप बिहार के सबसे लोकप्रिय यूट्यूबर्स में से एक हैं. उनके वीडियो को लाखों लोगों द्वारा देखा जाता है. मनीष कश्यप बिहार के लोगों के लिए एक आवाज हैं. वह लगातार बिहार के लोगों के अधिकारों के लिए लड़ रहे हैं. मनीष कश्यप एक प्रेरणादायक व्यक्ति हैं. उन्होंने दिखाया है कि एक व्यक्ति भी अपने विचारों के लिए लड़ सकता है और बदलाव ला सकता है.

बिहार के यू-ट्यूबर मनीष कश्यप के पास कहां से आए इतने समर्थक?

बिहार के यू-ट्यूबर मनीष कश्यप के पास कहां से आए इतने समर्थक?

मनीष कश्यप के पास इतने समर्थक इसलिए हैं क्योंकि वह एक लोकप्रिय यूट्यूबर हैं जो अपने वीडियो में सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर बात करते हैं. वह अपने वीडियो में अक्सर सरकार और अन्य शक्तिशाली संस्थानों की आलोचना करते हैं, जो उनके समर्थकों को पसंद आता है. इसके अलावा, मनीष कश्यप एक बहुत ही आकर्षक व्यक्तित्व हैं और उनके वीडियो देखने में बहुत मजा आता है. यही वजह है कि उनके पास इतनी बड़ी संख्या में सब्सक्राइबर हैं.

मनीष कश्यप के समर्थकों के कुछ मुख्य कारण इस प्रकार हैं:

  • वह एक लोकप्रिय यूट्यूबर हैं.
  • वह अपने वीडियो में सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर बात करते हैं.
  • वह अपने वीडियो में अक्सर सरकार और अन्य शक्तिशाली संस्थानों की आलोचना करते हैं.
  • वह एक बहुत ही आकर्षक व्यक्तित्व हैं.
  • उनके वीडियो देखने में बहुत मजा आता है.

हालांकि, मनीष कश्यप के समर्थकों के कुछ मुख्य कारणों के बावजूद, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि वह एक विवादास्पद व्यक्ति हैं. उन्होंने अपने वीडियो में कई बार आपत्तिजनक और भड़काऊ बातें कही हैं. इसके अलावा, उन्होंने कई बार कानून का उल्लंघन किया है. यही वजह है कि कई लोग उन्हें पसंद नहीं करते हैं.

कुल मिलाकर, मनीष कश्यप के पास इतने समर्थक हैं क्योंकि वह एक लोकप्रिय यूट्यूबर हैं जो अपने वीडियो में सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर बात करते हैं. हालांकि, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि वह एक विवादास्पद व्यक्ति हैं और उन्होंने अपने वीडियो में कई बार आपत्तिजनक और भड़काऊ बातें कही हैं.

तमिलनाडु सरकार ने मनीष कश्यप पर NAS क्यूँ लगाया है

NAS का मतलब है “National Security Act” यानी “राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम”। यह भारत का एक कानून है जो सरकार को किसी व्यक्ति को बिना किसी मुकदमे के 12 महीने तक हिरासत में रखने की अनुमति देता है। यह कानून तब लागू किया जा सकता है जब सरकार को लगता है कि व्यक्ति राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा है।

तमिलनाडु सरकार ने मनीष कश्यप पर NAS लगाने का कारण यह बताया है कि उन्होंने सोशल मीडिया पर सरकार के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट लिखे थे। सरकार का आरोप है कि कश्यप के पोस्ट से लोगों में गुस्सा और असंतोष फैल सकता है, जिससे कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगड़ सकती है।

मनीष कश्यप को 12 जुलाई, 2023 को चेन्नई के एक होटल से गिरफ्तार किया गया था। उन्हें 15 अगस्त, 2023 तक के लिए हिरासत में रखा गया है। कश्यप के वकील ने उनकी रिहाई के लिए याचिका दायर की है, लेकिन अभी तक कोई फैसला नहीं आया है।

DISCLAIMER: यह जानकारी केवल सामान्य जानकारी के लिए है। यह कानूनी सलाह नहीं है। किसी भी कानूनी सलाह के लिए, कृपया किसी योग्य वकील से परामर्श करें।

youtuber manish kashyap FAQs?

मनीष कश्यप के बारे में आम पूछे जाने वाले सवालों की एक सारणी निम्नलिखित है:

  • मनीष कश्यप कौन हैं?

मनीष कश्यप एक प्रसिद्ध यूट्यूबर और सोशल मीडिया पर्सनलिटी हैं। उन्होंने व्यक्तिगत व्लॉग्स, ट्रेवल वीडियोज़, एंटरटेनमेंट और व्यापार से संबंधित वीडियोज़ बनाये हैं।

  • मनीष कश्यप का यूट्यूब चैनल क्या है?

मनीष कश्यप का यूट्यूब चैनल कई वीडियो कंटेंट के साथ है, जिसमें व्यक्तिगत व्लॉग्स, ट्रेवल वीडियोज़, टिप्स और ट्रिक्स, और व्यापार से संबंधित जानकारी शामिल है।

  • मनीष कश्यप का सोशल मीडिया प्रोफ़ाइल क्या है?

आप मनीष कश्यप के सोशल मीडिया प्रोफ़ाइल्स को उनके नाम के साथ खोजकर ढूंढ सकते हैं, जैसे कि ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब। यूट्यूब – https://www.youtube.com/@ermanishkashyapsob

Conclusion

मनीष कश्यप एक प्रसिद्ध यूट्यूबर हैं, जिनके चैनल पर 1.25 मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर हैं. उन्होंने कई वीडियो अपलोड किए हैं, जिनमें उन्होंने कई सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर अपनी राय रखी है. कुछ लोगों ने उनकी राय को आपत्तिजनक और भ्रामक बताया है.

Leave a Comment